Mandi News- लापरवाही... पहाड़ की कटिंग के दौरान घर पर गिरी चट्टान, बाल-बाल बचे परिवार के लोग; कंपनी पर केस दर्ज

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, मंडी। छोटी काशी के पुलघराट के पास चल रहे पहाड़ की कटिंग के दौरान एक रात को मकान पर चट्टान आ गिरी। घर में 20 के करीब लोग सो रहे थे। चट्टान ने रेलिंग से टकराने के बाद अपना रुख बदल लिया और रसोई घर को तोड़कर दूसरे लेंट

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, मंडी। छोटी काशी के पुलघराट के पास चल रहे पहाड़ की कटिंग के दौरान एक रात को मकान पर चट्टान आ गिरी। घर में 20 के करीब लोग सो रहे थे। चट्टान ने रेलिंग से टकराने के बाद अपना रुख बदल लिया और रसोई घर को तोड़कर दूसरे लेंटर पर जा रूकी। सूचना मिलते ही एसडीएम ओमकांत ठाकुर और पार्षद वीरेंद्र आर्य ने मौके पर जाकर जायजा लिया।

loksabha election banner

रात को पहाड़ की कटिंग का चल रहा था काम

मंडी-कोटली-हमीरपुर-जालंधर एनएच के कार्य के लिए पुलघराट के पास जंक्शन बनना है। इसके लिए रात को पहाड़ की कटिंग का कार्य किया जा रहा है। बुधवार रात साढ़े 12 बजे के करीब यहां स्थित निर्मला देवी पत्नी स्वर्गीय सुरेंद्र कुमार के घर पर पहाड़ी से करीब 70 मीटर की ऊंचाई से एक चट्टान सीधी नीचे आ गई।

कंपनी के कर्मचारी इस दौरान एक पेड़ को हटा रहे थे, तो चट्टान नीचे लुढ़क गई और सड़क किनारे पड़े बड़े बोल्डरों को पार कर रेलिंग से टकराई।

जोर से हुआ धमाका

रेलिंग से टकराने के कारण इसका रुख बदल गया और घर के रसोईघर की छत को तोड़ते हुए दूसरे लैंटर पर जा रूकी। निर्मला देवी ने बताया कि जोर से धमाके की आवाज सुनकर जब वह उठे तो देखा कि चट्टान लैटर पर पड़ी थी। निचले कमरे में किराये पर एक परिवार रहता था। पार्षद वीरेंद्र आर्य ने परिवार को उचित सहायता देने की मांग प्रशासन से की है।

यह भी पढ़ें:'दुनिया का बड़े से बड़ा नेता मोदी की ओर खिंचा चला आता है', जयराम ठाकुर बोले- हिमाचल में चल रही दुख की सरकार

बोलने के बावजूद कंपनी ने नहीं रोका काम

निर्मला देवी की बहु पिंकी ने बताया कि जैसे ही मकान पर चट्टान गिरी तो परिवार के लोगों ने कंपनी के लोगों को इस बारे सूचित किया लेकिन उन्होंने काम नहीं रोका। जब पुलिस टीम पहुंची तो काम को बंद किया गया।

दहशत में कटी रात, चट्टाने गिरने का खतरा

निर्मला देवी ने बताया कि हादसे के बाद उनका पूरा परिवार नहीं सो पाया। गर चट्टान छत को तोड़कर नीचे गिरती तो करीब चार से पांच लोग इसकी चपेट में आते हैं। अब भी कुछ चट्टानें पहाड़ पर लटकी हैं जो कभी भी गिर सकती हैं।

यह भी पढ़ें:Himachal News: ढाई सौ करोड़ स्कॉलरशिप घोटाले मामले में सरकारी स्कूलों को राहत, CBI ने 2506 विद्यालयों को दी क्लीन चिट

कंपनी पर दर्ज हुआ मामला

एसडीएम मंडी ओमकांत ठाकुर ने कहा कि कंपनी के खिलाफ पुलिस में लापरवाही से कार्य करने का मामला दर्ज किया गया है। परिवार को मोर्थ की ओर से मुआवजा दिया जाएगा। पटवारी से भी रिपोर्ट मांगी गई है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Himachal News: आज शिमला दौर पर रहेंगे मुख्यमंत्री सुक्खू, इन इलाकों में करेंगे जनसभा

जेएनएन, शिमला। Himachal Pradesh News:हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू आज शिमला दौरे पर रहेंगे। जारी शेड्यूल के अनुसार वह साढ़े नौ बजे शिमला ओक ट्री से निकलेंगे। जिसके बाद वह नौ बजकर 50 मिनट पर शिमला हैलीपेड पहुंचेंगे।मुख्यमंत्री शिमला य

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now